Thursday, July 28, 2011

ख़्वाजा के दर पहुंची हिना रब्बानी खार


अजमेर: पाकिस्तान की विदेश मंत्री हिना रब्बानी खार ने गुरूवार को ख़्वाजा मुईनुद्दीन चिश्ती की दरगाह में अपनी पहली हाज़िरी दी जहां उन्होंने भारत-पाक के दोस्ताना संबंधों में मज़बूती के लिये दुआ की।

पाक विदेश मंत्री हिना रब्बानी खार दोपहर सढ़े तीन बजे एक विशेष हेलिकाप्टर से अजमेर पहुंची। खराब मौसम की वजह से हिना को जयपुर में ही ढ़ाई घंटे रूकना पड़ा। इस बीच दरगाह मे आस्ताना खिदमत की वजह से बंद हो गया तो हिना को सीधे हेलिपैड से सर्किट हाऊस ले जाया गया। दोपहर बाद जब हिना दरगाह पहुंची तो ज़िला प्रशासन ने दरगाह परिसर पूरी तरह खाली करा दिया और आस्ताने में ज़ाय्रीनों की आवक भी रोक दी गई। मल्टीकलर काटन के लांग फ़्राक और सिर पर लहरिया दुपट्टा ढके हिना पाकिस्तान से साथ आये चौदह सदस्यों के साथ बीस मिनट तक आस्ताने में रहीं। हिना ने ख्वाजा के पवित्र मज़ार पर हरे रंग की चादर पेश कर दोनों मुल्कों के बेहतर संबंधों के लिये दुआ मांगी। सैयद नातिक चिश्ती ने हिना और उनके साथ आये पाक दल को ज़ियारत कराने के बाद दस्तारबंदी की।

ज़ियारत के बाद हिना रब्ब्वानी मीडिया से बात करने के लिये रूकीं लेकिन धक्का-मुक्की की वजह से वह नाराज़ हो गई और सिर्फ़ इतना ही कह पाई कि उन्होंने हिंदुस्तान और पाकिस्तान के बीच दोस्ताना और अच्छे ताल्लुकात के लिये दुआ मांगी है।

अजमेर से मुज़फ़्फ़र अली की रिपोर्ट

No comments:

Post a Comment

ADS

चिट्ठाजगत तुरंत छापो

चिट्ठाजगत

The Alex hotel New York