.jpg)
अमिताभ बच्चन के जन्मदिन पर शुरू हो रहे गेम शो कौन बनेगा करोड़पति के चौथे सीजन की सभी तैयारियां हो चुकी हैं। सूत्रों की मानें तो शो शुरू होने के पहले ही इसे प्रसारित करने वाले चैनल सोनी ने विज्ञापन से करोड़ों कमा लिए हैं।
त्यौहारी सीजन आते ही मनोरंजन टेलीविजन चैनलों के बीच मारामारी शुरू हो गई है। आगामी सोमवार से टेलीविजन पर सदी के सबसे बड़े सितारे कहे जाने वाले अमिताभ बच्चन छोटे परदे पर उतर रहे हैं। अमिताभ का भारतीय जनता के दिलो दिमाग पर कितना गहरा असर है, इसका अंदाजा इसी बात से लग जाता है कि इसे प्रसारित करने जा रहे चैनल सोनी ने शो के सारे एपीसोड के विज्ञापनों की बुकिंग अभी से फुल कर ली है। केबीसी के दौरान दस सेकेंड के एक विज्ञापन को एक बार दिखाने की न्यूनतम कीमत चार लाख रुपए रखी गई है। यही नहीं कौन बनेगा करोड़पति को इस साल कैडबरी इंडिया प्रस्तुत करने जा रही है, जिसके लिए कंपनी ने चैनल को 12 करोड़ रुपए की मोटी रकम अदा की है। अमिताभ कैडबरी के ब्रांड एंबेसडर भी हैं, लेकिन इससे ज्यादा रकम शो के टेलीकॉम पार्टनर आइडिया ने अदा की है, करीब 18 करोड़ रुपए, जिसके ब्रांड एंबेसडर उनके बेटे अभिषेक बच्चन हैं।
इसके बदले इन दोनों कंपनियों को हर शो के दौरान 90 सेकेंड की अवधि अपने विज्ञापन दिखाने के लिए दी जा रही है। इसके अलावा शो के छह एसोसिएट स्पांसर भी तय हो चुके हैं। फुटकर विज्ञापनों की कीमत जोड़कर इस शो के शुरू होने से पहले ही चैनल की कमाई सौ करोड़ का आँकड़ा छू चुकी है|
No comments:
Post a Comment