Sunday, July 17, 2011

मणि कौल की अधूरी फिल्में पूरी करेंगे अनुराग


दिवंगत फिल्म निर्देशक मणि कौल की अधूरी फिल्मों का सह-निर्माण कर रहे फिल्म निर्माता अनुराग कश्यप ने कहा कि वह उन्हें पूरा करने के लिए कृत संकल्प हैं। गौरतलब है कि कौल का छह जुलाई को लम्बी बीमारी के बाद 66 वर्ष की उम्र में दिल्ली में निधन हो गया था।

कश्यप एक फिल्म 'शी अंडर हर स्पेल' और दूसरी 'दीवार में खिड़की रहती तो' करना चाहते हैं। वह एक अन्य किताब 'रोजीलाइन' पर भी काम करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि वह फिल्मों का निर्माण नेशनल फिल्म डेवलपमेंट कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया और कुछ विदेशी निर्माताओं के साथ मिलकर कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मैं वे फिल्में करना चाहता हूं, लेकिन मुझे सभी के साथ बैठक कर इस पर विचार करना होगा, रोजीलाइन को पूरा करना तो निश्चित रूप से तय है।

कौल के साथ अपने बीते दिनों को याद करते हुए कश्यप ने बताया कि मुझे विश्वास नहीं होता कि कौल नहीं रहे। वह एक बेहतरीन शिक्षक और लाजवाब दोस्त थे। उन्होंने कभी किसी को छोटा नहीं समझा। कश्यप ने कहा कि उनकी बहुचर्चित फिल्म 'दैट गर्ल इन येलो बूट्स' दो सितम्बर को रिलीज होगी। कश्यप की दो अन्य फिल्में 'गैंग्स ऑफ वासीपुर' और 'माइकेल' का निर्माण लगभग पूरा होने को है और ये फिल्में इसी साल रिलीज होंगी।

No comments:

Post a Comment

ADS

चिट्ठाजगत तुरंत छापो

चिट्ठाजगत

The Alex hotel New York