Sunday, November 7, 2010

नन्हे-मुन्नों के साथ थिरके ओबामा दंपत्ति


मुम्बई: शनिवार को मुम्बई पहुंचे अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने आज मुम्बई के एक स्कूल में महाराष्ट्र का पारम्परिक कोली नृत्य किया। साथ ही ओबामा और उनकी पत्नी मिशेल ने बच्चों के साथ दीपावली भी मनाई।

आज ओबामा दंपत्ति मुम्बई के होलीनेम स्कूल पहुंचे जहां बच्चों ने रंगारंग कार्यक्रम पेश किया। कोली नृत्य पर नाच रहे नन्हे-मुन्नों को देख पहले मिशेल थिरकीं। इसके बाद ओबामा भी खुद को झूमने से नहीं रोक पाये। बस फिर क्या था ओबामा ने भी बच्चों और मिशेल का पारंपरिक नृत्य में भरपूर साथ दिया। उसके बाद ओबामा ने कुछ देर तक बच्चों से बात की और उन्हें ऑटोग्राफ भी दिए। जहां मिशेल बच्चों के साथ बेहद खुश नजर आ रही थीं। वहीं बच्चे भी ओबामा और मिशेल के साथ थिरकने से खूब उत्साहित दिखे।

तय कार्यक्रम के अनुसार आज ओबामा और मिशेल मुम्बई से दिल्ली के लिए रवाना होंगे। और दिन में 3.30 बजे वे दिल्ली पहुंच जाएंगे। उनकी अगवानी के लिए हवाई अड्डे पर प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और उनकी पत्नी गुरशरण कौर मौजूद होंगे। क्योंकी अमेरिकी राष्ट्रपति का दिल्ली में बहुत व्यस्त कार्यक्रम है। इसलिये दिल्ली पहुंचने के कुछ देर बाद ही वह ऐतिहासिक हूमायूं का मकबरा देखने जाएंगे। जहां से शाम को वह अमेरिकी दूतावास द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। इसके बाद वह प्रधानमंत्री के आवास पर एक निजी रात्रिभोज में शामिल होंगे।

सोमवार को वह राजघाट जाकर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे। इसके बाद ओबामा प्रधानमंत्री से मुलाकात करेंगे। फिर दोनों एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करेंगे। अपने सम्मान में आयोजित भोज से पहले अमेरिकी राष्ट्रपति भारतीय संसद को भी संबोधित करेंगे। इसके बाद वह इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता के लिए रवाना होंगे।

No comments:

Post a Comment

ADS

चिट्ठाजगत तुरंत छापो

चिट्ठाजगत

The Alex hotel New York