Wednesday, November 23, 2011

खाना खाने की सज़ा मौत !


फीरोज़ाबाद: यह खबर इंसानियत को शर्मसार करने के साथ साथ झकझोरने वाली भी है एक युवक को महज़ इसलिये पीट पीट कर मार ड़ाला गया क्योंकि वह एक शादी में बिन बुलाये खाना खाने आया था। एक अन्जान युवक को शादी समारोह में देख मेजबानो को इतना ताव आया कि उन्होंने इस युवक को पीट पीट कर अधमरा कर दिया और बेहोशी की हालत में इस युवक को पुलिस को सौप दिया। रात भर युवक थाने में तड़पता रहा सुबह हालत बिगड़ती देख पुलिस ने उसे अस्पताल भिजवा दिया, जहां उसने दम तोड़ दिया।

यह दिल दहला देने वाली घटना है यूपी के फीरोज़ाबाद की। थाना रामगढ़ के मोहल्ला सरजीवन नगर का दलित युवक धर्मेन्द्र (18) भूखा होने की वजह से रात में स्टेशन रोड़ पर एक मेरिजहोम में खाना खाने चला गया। धर्मेन्द्र ने अभी खाना शुरु ही किया था कि शादी समारोह में मौजूद लोगों ने उससे पूछ्ताछ करना शुरु कर दिया। लोगों को जब यह पता लगा कि वह शादी में बिन बुलाये आया है तो उन्होंने उसे बुरी तरह पीटना शुरु कर दिया और ये लोग धर्मेन्द्र को तब तक पीटते रहे जब तक वह बेहोश नहीं हो गया। बेहोश धर्मेन्द्र को इन लोगों ने पुलिस को सौंप दिया। धर्मेन्द्र रात भर थाने में तड़पता रहा लेकिन पुलिस ने उसकी कोई सुध नहीं ली सुबह हालत बिगड़ने पर पुलिस ने उसे अस्पताल भेज दिया जहां दोपहर को उसकी मौत हो गई।

धर्मेन्द्र का कसूर सिर्फ इतना था कि उसने भूख लगने पर एक शादी समारोह मे बिन बुलाये खाना खाने की हिमाकत की थी। भले ही यह खबर मीडिया के लिये "बिकाऊ" ना बन पाई हो लेकिन इस घटना ने मानवता को तार तार कर दिया है।

No comments:

Post a Comment

ADS

चिट्ठाजगत तुरंत छापो

चिट्ठाजगत

The Alex hotel New York