Saturday, January 22, 2011

लॉकर से फिर 4 लाख और डेढ़ किलो सोना




भोपाल: पीडब्ल्यूडी के निलंबित एक्जीक्यूटिव इंजीनियर अशोक जैन के भोपाल स्थित लॉकर में भी डेढ़ किलो सोना और 4 लाख रुपए नकद बरामद हुए हैं। इस तरह जैन के लॉकरों से अब तक 11 किलो सोना और 1 करोड़ 70 लाख रुपए नकद जब्त किए जा चुके हैं।

लोकायुक्त संगठन की विशेष पुलिस ने जैन के खिलाफ पिछले शनिवार को आय से ज्यादा संपत्ति का मामला दर्ज किया था। रविवार को नरसिंहपुर और सागर में एक साथ छापे की कार्रवाई शुरू हुई थी। छापे में जब्त दस्तावेजों से एक करोड़ की बेनामी संपत्ति का अनुमान लगाया गया था। इसके बाद खुले लॉकरों ने जब सोना और नकदी उगलना शुरू किया तो सबके होश उड़ गये।

पिछ्ले सोमवार सागर में जैन के दो लॉकर खोलने पर डेढ़ करोड़ से अधिक नकद और आठ किलो सोना बरामद हुआ था। उसके बाद अगले दिन नरसिंहपुर में खोले गए लॉकर में डेढ़ किलो सोना और 16 लाख रुपए नकद मिले थे। इस छापे के बाद राज्य शासन ने गुरुवार को नरसिंहपुर में पदस्थ इस इंजीनियर को निलंबित कर दिया था।

इसके बाद लोकायुक्त जबलपुर की टीम यूनियन बैंक की हमीदिया रोड स्थित शाखा में इस लॉकर को खोलने के लिए भोपाल आई और शुक्रवार सुबह टीम ने बैंक पहुंचकर जैन के लॉकर को ऑपरेट किया। अब तक तीन लॉकरों से कुल मिलाकर 11 किलो सोना और 1 करोड़ 70 लाख रुपए बरामद हो चुके हैं।


No comments:

Post a Comment

ADS

चिट्ठाजगत तुरंत छापो

चिट्ठाजगत

The Alex hotel New York