Saturday, November 13, 2010

एशियन गेम्स में भारत को दो गोल्ड


एशियन गेम्स 2010 में भारत को वेटलिफ्टिंग में श्रीनिवास राव बेल्लूरी ने 56 किग्रा वर्ग में भारत को गोल्ड मेडल दिलाया। इसके बाद वेटलिफ्टिंग में भारत की सोनिया चानू ने देश की उम्मीदों पर खरे उतरते हुए महिलाओं के 48 किलोग्राम वर्ग में गोल्ड मेडल जीत लिया। इस तरह वेटलिफ्टिंग में दो गोल्ड के साथ भारत की शुरुआत जबर्दस्त रही। भारत को इन दो स्पर्धाओं में स्वर्ण के साथ-साथ रजत भी हासिल हुए। सुखन डे और संध्यारानी ने रजत पदक हासिल किये।

दिल्ली राष्ट्रमंडल खेलों में शानदार प्रदर्शन करने वाली सायना ने चीन में भी अपना फार्म जारी रखा है। स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल ने आज यहां शुरू हुए खेलों में शानदार आगाज करते हुए अपना पहला मुकाबला जीत लिया। उद्घाटन मुकाबले में सायना ने इंडोनेशिया की अद्रियांति फिरदसारी को 21-16, 21-17 से करारी शिकस्त दी। महज 30 मिनट में सायना ने इंडोनेशियाई खिलाड़ी को मात दे दी।

वहीं भारतीय निशानेबाज गगन नारंग को 10 मीटर एयर राइफल की व्‍यक्तिगत स्‍पर्धा में रजत पदक से ही संतोष करना पड़ा है। इसके साथ ही नारंग ने टीम स्पर्धा में भी सिल्वर मेडल हासिल किया। पुरुषों की 10 मीटर एयर राइफल प्रतियोगिता में गगन नारंग, अभिनव बिंद्रा और संजीव राजपूत की टीम ने रजत पदक जीत कर एशियाई खेलों में भारत का खाता खोला। भारत के गगन नारंग पुरुषों की 10 मीटर एयर राइफल्स के व्यक्तिगत इवेंट में गोल्ड से चूक गए। इस मुकाबले में चीन के किनन चू ने गोल्ड मेडल जीता। द. कोरिया के खिलाड़ी को इस मुकाबले में ब्रॉन्ज मेडल मिला|

1 comment:

  1. बड़ी अच्छी खबर दी है .... ये देश के लिए गौरव का विषय है ....

    ReplyDelete

ADS

चिट्ठाजगत तुरंत छापो

चिट्ठाजगत

The Alex hotel New York