Friday, October 29, 2010

इस कार की क़ीमत है 16 करोड़ रूपये


यह दुनिया की सबसे महंगी कार है और इसकी कीमत है पूरे 16 करोड़ रूपये।बुगाती वेयरॉन 16.4 ग्रैंड स्पोर्ट नाम की यह कार गुरुवार को दिल्ली में पेश की गई, इसकी अधिकतम गति 407 किलोमीटर प्रतिघंटा है और कीमत बस 16 करोड़ रुपये. हालांकि भारत की सड़कों पर यह कार अपनी पूरी ताकत से दौड़ पाएगी या नहीं, इस बारे में अभी लोगों को शक है.

बुगाती के एग्जेक्यूटिव जूलियस क्रूता को लगता है कि राजाओं की धरती रही भारत में लग्जरी कारों का बाजार बहुत बड़ा है और पहले भी यहां से बहुत अच्छा रिस्पॉन्स मिलता रहा है बुगाती के आने से भारत के ग्राहकों को बहुत अच्छा लगेगा।

भारत में अगर महंगी और तेज कारों के मालिकों की बात चलती है तो क्रिकेट सुपर स्टार सचिन तेंदुलकर का जिक्र होता है जिनके पास फरारी है। लेकिन वह भी इसे सड़कों पर सुबह जल्दी ही निकाल पाते हैं क्योंकि मुंबई के ट्रैफिक की हालत उन्हें दिन में तो इसे चलाने की इजाजत नहीं देती।

इसके बावजूद महंगी और तेज गाड़ियां बनाने वाली कंपनियां अगर अपने उत्पाद भारत में उतार रही हैं तो जाहिर है उन्हें बड़ा बाजार नजर आ रहा है। कुछ ही दिन पहले लग्जरी बाइक बनाने वाली कंपनी हार्ले डेविडसन ने भी अपने कई मशहूर मॉडल भारत में उतारे हैं। जुलाई में दिल्ली में इस कंपनी ने अपना शोरूम खोला है।

इंडिपेंडेंट न्यूज़ नेटवर्क

No comments:

Post a Comment

ADS

चिट्ठाजगत तुरंत छापो

चिट्ठाजगत

The Alex hotel New York