Tuesday, September 14, 2010

स्टिंग ऑपरेशन में खुलासा: अनाथालय का रक्षक ही भक्षक

हैदराबाद:पुलिस ने शहर के वनस्‍थलीपुरम थाना क्षेत्र में सिरिया अनाथालय के संचालक को लड़कियों का यौन शोषण करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। संचालक मलयाद्री (37) यहां रहने वाली लड़कियों के साथ शराब के नशे में आपत्तिजनक हरकतें करता था और ऐसा करने से मना करने पर उन्‍हें प्रताडि़त करता था। अनाथालय में मासूमों के साथ हो रहे इस अत्‍याचार का खुलासा एक स्‍थानीय टीवी चैनल के स्टिंग ऑपरेशन में हुआ। 2006 में महज पांच बच्‍चों से शुरू हुए अनाथालय में इस समय 130 अनाथ बच्‍चे रहते हैं। इनमें 90 से अधिक लड़कियां हैं। इन बच्‍चों की उम्र पांच से 15 साल है। स्टिंग ऑपरेशन के मुताबिक मलयाद्री ने 2000 रुपये लेकर अनाथालय की 11 लड़कियों को एक कर्मचारी प्रवीण के साथ परिसर से बाहर भेजा।
पुलिस के मुताबिक शहर के कई रईस लोग अपने बच्‍चों के जन्‍मदिन की पार्टी पर इन अनाथ बच्‍चों को बुलाते थे। हालांकि ऐसे मौके के दौरान अनाथालय प्रबंधन को ऐसे परिवार के बारे में पूरी जानकारी होनी चाहिए लेकिन मलयाद्री ऐसा नहीं करता था। पीडि़तों का बयान दर्ज करने के बाद पुलिस ने मलयाद्री के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 354 के तहत मामला दर्ज कर मलयाद्री को 14 दिनों की न्‍यायिक हिरासत में रखा है। हालांकि अपने ऊपर लगे आरोपों का खंडन करते हुए मलयाद्री ने कहा, मैंने अपने दम पर इस अनाथालय की स्‍थापना की और इसका संचालन भी खुद ही करता था। मेरे खिलाफ साजिश की जा रही है।




1 comment:

  1. बहुत बढ़िया प्रस्तुति ....

    भाषा का सवाल सत्ता के साथ बदलता है.अंग्रेज़ी के साथ सत्ता की मौजूदगी हमेशा से रही है. उसे सुनाई ही अंग्रेज़ी पड़ती है और सत्ता चलाने के लिए उसे ज़रुरत भी अंग्रेज़ी की ही पड़ती है,
    हिंदी दिवस की शुभ कामनाएं

    एक बार इसे जरुर पढ़े, आपको पसंद आएगा :-
    (प्यारी सीता, मैं यहाँ खुश हूँ, आशा है तू भी ठीक होगी .....)
    http://thodamuskurakardekho.blogspot.com/2010/09/blog-post_14.html

    ReplyDelete

ADS

चिट्ठाजगत तुरंत छापो

चिट्ठाजगत

The Alex hotel New York