Tuesday, November 16, 2010

पांच मंज़िला इमारत गिरी, 66 की मौत


नई दिल्ली : लक्ष्मी नगर के ललिता पार्क इलाके में सोमवार की रात एक पांच मंज़िला इमारत के गिरने से अब तक 66 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 80 लोग इस हादसे में घायल हुए हैं।
पूर्वी दिल्ली स्थित लक्ष्मीनगर में सोमवार देर शाम एक पांच-मंजिला आवासीय इमारत के ढहने से कम से कम 66 लोगों की मौत हो गई और 80 अन्य घायल हो गए। माना जा रहा है कि घटना के वक्त इमारत में 150 से ज्यादा लोग थे। इमारत के बेसमेंट में पानी भरने से नींव कमज़ोर हो गई, जिस कारण यह हादसा हुआ।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि करीब 60 लोगों को लक्ष्मी नगर के ललिता पार्क इलाके में स्थित भवन से बचा लिया गया। यह घटना रात सवा आठ बजे के करीब हुई। मकान मालिक के खिलाफ गैर-इरादन हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया है। इमारत पर दो और मंजिल का अवैध निर्माण चल रहा था। इमारत का मालिक फरार हो गया है।

दमकल, पुलिस और एमसीडी अधिकारी स्थानीय निवासियों की मदद से बचाव अभियान और मलबा हटाने के काम में लगे हुए हैं। एंबुलेंस में घायलों को लाल बहादुर शास्त्री अस्पताल और अन्य नजदीकी चिकित्सा केंद्रों में ले जाया गया। राहत कार्यों में आईटीबीपी के जवानों की भी मदद ली जा रही है।

वहीं दिल्ली सरकार ने इस हादसे में मारे गये लोगों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये और घायलों को पचास-पचास हज़ार रुपये का मुआवज़ा देने की घोषणा की है।

No comments:

Post a Comment

ADS

चिट्ठाजगत तुरंत छापो

चिट्ठाजगत

The Alex hotel New York