Tuesday, October 5, 2010

भारत के पहले 2 स्वर्ण पदक निशानेबाजी के नाम

नई दिल्ली:राष्ट्रमंडल खेलों में भारत के निशानेबाजों अभिनव बिंद्रा और गगन नारंग की जो़डी ने आज 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में भारत को स्वर्ण दिलाया। वहीं दूसरी ओर निशानेबाजी में महिलाओं ने भी एक स्वर्ण पदक हासिल किया।
दिल्ली में तीन अक्टूबर से शुरू हुए इन खेलों में भारत के लिए यह पहला स्वर्ण पदक रहा। बिंद्रा और नारंग ने 1,193 अंक हासिल करके चार साल पहले मेलबर्न में बनाए अपने रिकार्ड़ को तो़ड़ दिया। भारत के इन दोनों स्टार निशानेबाजों ने मेलबर्न में 1,189 अंक हासिल किए थे। इंग्लैंड के जेम्स हकल और केनी पार ने 10 मीटर एयर राइफल मुकाबले में 1,174 अंकों के साथ रजत पदक जीता। वहीं बांग्लादेश के अब्दुल्ल हेल बाकी और मोहम्मद आसिफ हुसैन ने 1,173 अंको के साथ कांस्य पदक अपने नाम किया। जीत के बाद ओलम्पिक चैम्पियन बिंद्रा ने कहा, कि बीजिंग ओलम्पिक में स्वर्ण पदक जीतने के बाद यह मेरा दूसरा सबसे खुशी का पल है। देश के लिए पदक जीतना हमेशा खास मौका होता है।
उधर, महिलाओं की 25 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में भारत की महिला निशानेबाजों अनीशा सईद और राही सरनोबत ने स्वर्ण पदक जीता। इसके साथ ही भारत के स्वर्ण पदकों की संख्या दो हो गई। गौरतलब है कि सोमवार को भारत को भारोत्तोलन में दो रजत और दो कांस्य मिले थे।

1 comment:

  1. बढ़िया समाचार दिया है . वैसे आज का दिन पदकों के हिसाब से काफी अच्छा रहा है ....

    ReplyDelete

ADS

चिट्ठाजगत तुरंत छापो

चिट्ठाजगत

The Alex hotel New York